झारखण्ड विधान सभा की 23वीं वर्षगांठ (23rd anniversary of Jharkhand Legislative Assembly)

झारखण्ड विधान सभा की 23वीं वर्षगांठ 22 नवंबर, 2023 को मनाई गई। इस अवसर पर रांची के विधान सभा परिसर में एक समारोह आयोजित किया गया। समारोह में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, विधानसभा अध्यक्ष रबींद्रनाथ महतो, मंत्रीगण, विधायकगण, अधिकारीगण और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Also Read: आपकी योजना-आपकी सरकार आपके द्वार

समारोह में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि झारखण्ड विधान सभा राज्य की लोकतंत्र की धुरी है। यहां राज्य के विकास और समृद्धि के लिए महत्वपूर्ण नीतियां बनती हैं। उन्होंने कहा कि विधान सभा में पक्ष और विपक्ष दोनों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। दोनों पक्षों को मिलकर राज्य के हित में कार्य करना चाहिए।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखण्ड विधान सभा राज्य की सबसे बड़ी पंचायत है। यहां राज्य के जल, जंगल और जमीन की सुरक्षा के लिए भी महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि विधान सभा को और अधिक सशक्त बनाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है।

विधानसभा अध्यक्ष रबींद्रनाथ महतो ने कहा कि विधान सभा में हमेशा सकारात्मक और रचनात्मक वातावरण बना रहेगा। उन्होंने कहा कि विधान सभा में हमेशा जनता के हित में कार्य किया जाएगा।

समारोह में मनिका के विधायक रामचंद्र सिंह को उत्कृष्ट विधायक के रूप में सम्मानित किया गया। इसके अलावा, बोर्ड परीक्षाओं में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं, राज्य के वैज्ञानिकों, खिलाड़ियों, पुलिसकर्मियों और सैनिकों को भी सम्मानित किया गया।

समारोह के दूसरे दिन, 23 नवंबर को, एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में झारखण्ड के विभिन्न क्षेत्रों के कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी।

झारखण्ड विधान सभा की 23वीं वर्षगांठ एक महत्वपूर्ण अवसर था। इस अवसर पर राज्य के विकास और समृद्धि के लिए किए गए कार्यों की समीक्षा की गई और भविष्य के लिए लक्ष्य निर्धारित किए गए।

झारखण्ड विधान सभा की 23वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित समारोह में राज्यपाल श्री @CPRGuv विधान सभा अध्यक्ष श्री @Rabindranathji एवं मुख्यमंत्री श्री @HemantSorenJMM शामिल हुए।

Share via:
Facebook
WhatsApp
Telegram
X

Related Posts

Leave a Comment

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Sarkari Diary WhatsApp Channel

Recent Posts

error: